Latest News

रिलायंस ने बदली पॉलिसी, अब तीन साल से पहले फोन पर मिलेगा रिफंड

udaybhoomi 27/9/2017/span> Technology

रिलायंस ने अपने जियोफोन की डिलीवरी शुरु कर दी है और अब अस बीच रिलायंस जियोफोन ने अपने फीचर फोन की रिटर्न पॉलिसी में बदलाव किया है. इस नई पॉलिसी में जियो यूजर्स तय वक्त तीन साल यानी 36 महीने से पहले ही जियोफोन वापस कर सकते हैं. इकॉनमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक जो भी यूजर अपना जियोफोन पहले साल में ही रिटर्न करेंगे उन्हें कंपनी की ओर से कोई रिफंड नहीं दिया जाएगा बल्कि उन्हें 1500 रुपये और GST देना होगा. वहीं अगर यूजर 12 से 24 महीने यानी एक साल के बाद और दो साल के भीतर ये फोन रिटर्न करता है तो उसे 500 रुपये रिफंड रिलायंस जियो की ओर से दिया जाएगा.
,  
,  अगर कोई कस्टमर ये फोन 24-36 महीनों के भीतर जियटोफोन रिटर्न करता है तो उसे कंपनी 1000 रुपये देगी. इसके अलावा अगर आप 36 महीने बाद अपना स्मार्टफोन रिटर्न करेंगे तो आप 1500 रुपये का पूरा रिफंड पा सकेंगे. जैसा कि कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 21 जुलाई को जियोफोन के लॉन्च के दौरान बताया था कि जियो फोन इफेक्टिव 0 रुपये की कीमत के साथ आएगा. इसके लिए शुरुआती समय में 1500 रुपये देने होंगे और 36 महीने बाद ये रकम रिफंड होगी. कंपनी जियो फोन 36 महीने से पहले भी रिफंड देने मौका दे रही है. हालांकि जियो की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है. कंपनी ने नजदीकी सूत्रों ने मीडिया को ये जानकारी दी है.
,  
,   रविवार से जियोफोन की शिपिंग शुरु हो चुकी है. जियोफोन कंपनी अपने रिटेलर्स तक भेज रही है जहां से कस्टमर्स ये फोन पा सकते हैं. अगले 15 दिनों के अंदर 60 लाख जियो फोन की शिपिंग करने का टारगेट दिया गया है.
,  
,  जियो के मुताबिक जियो फोन को शहरी इलाकों के मुकाबले ग्रामीण इलाकों और कस्बों में पहले भेजा जाएगा. जियोफोन की डिलीवरी फेज के तर्ज पर शुरु हो चुकी है. जिन्होंने भी इसकी प्री-बुकिंग की है दिवाली तक उन्हें ये फोन मिल जाएगा. 24 अगस्त के जियोफोन की प्री बुकिंग शुरु हुई थी. प्री-बुकिंग के वक्त यूजर को 500 रुपये का भुगतान करना था. इसके बाद डिलीवरी के वक्त 1000 रुपये यूजर को देना होगा. 60 लाख लोगों ने जियो फोन की प्री बुकिंग की है. कंपनी ने इस फोन के प्री-ऑर्डर महज डेढ़ दिन के लिए ही रखे थे. इसके बाद इसके प्री ऑर्डर रोक दिए गए. आप अपने जियो फोन का स्टेटस MyJio के जरिए चेक कर सकते हैं. ऐसे में आप इस एप की मदद से जान सकते हैं कि आप तक आपको जियो फोन कब पहुंचेगा.
,  

Related Post