Latest News

अमेरिका उत्तर कोरिया पर हमले की तैयारी कर रहा है ?

udaybhoomi 13/10/2017/span> Technology

नई दिल्ली : अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उत्तर कोरिया को लगातार धमकी सदे रहे हैं। यूएस बॉम्बर्स का कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर से गुजरना क्या इस बात का संकेत है कि वॉशिंगटन उत्तर कोरिया के साथ युद्ध की तैयारियां कर रहा है? अगर वाकई ऐसा है, तो दोनों परमाणु हथियारों से संपन्न देशों के बीच में युद्ध के कारण लाखों लोगों की जान जा सकती है।
,  
,  इस हफ्ते US B-1B बॉम्बर्स ने दक्षिण कोरिया के ऊपर से उड़ान भरी थी, जो सीधे तौर पर प्योंगयांग के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन का एक तरीका था। इससे कुछ दिन पहले ही ट्रंप ने कहा था, 'नॉर्थ कोरिया के साथ अब सिर्फ एक चीज काम करेगी।' ट्रंप ने उत्तर कोरिया कोरिया का हवाला देते हुए यह भी कहा था 'यह तूफान से पहले की शांति है।' अगले हफ्ते अमेरिका और दक्षिण कोरिया बड़े नौसेना अभ्यास की शुरुआत भी करेंगे। यह अभ्यास भी उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल परीक्षणों के खिलाफ अपनी शक्ति का प्रदर्शन करने के मकसद से किया जाएगा।
,  
,  वाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली ने गुरुवार को युद्ध की आशंकाओं को फिलहाल के लिए टाल दिया था। उन्होंने कहा था कि अमेरिकियों को उत्तर कोरिया के बढ़ते परमाणु और मिसाइल क्षमता को लेकर चिंतित होना चाहिए, लेकिन उन्होंने यह भी कहा था कि खतरा फिलहाल नियंत्रण में है। केली ने यह भी कहा था कि उत्तर कोरिया को अमेरिका पर हमला करने की क्षमता हासिल करने से रोकना होगा।

Related Post