Latest News

राजनीति का स्तर गिरा-राजनाथ सिंह सूर्य

udaybhoomi 30/8/2018/span> Technology

कुसुम दुबे : लखनऊ : आजकल की राजनीति का स्तर बहुत गिर गया है और दूषित वातावरण हो गया है. पहले की राजनीति में बोलते समय शब्दों का चयन बहुत सोच समझ कर किया जाता था और अपशब्दों का प्रयोग नहीं किया जाता था. पूर्व राज्यसभा सांसद और स्वतंत्र भारत के संपादक राजनाथ सिंह सूर्य ने यह बात गुरुवार को केन्द्रीय विद्यालय गोमतीनगर द्वारा भारतेंदु नाट्य अकादमी के थ्रस्ट प्रेक्षागृह में आयोजित युवा संसद के अवसर पर कही. अटलजी का उदहारण देते हुए उन्होंने कहा कि वो जब भी संसद में बोलते थे तो विपक्षी भी उनकी आलोचना कि सराहना करते थे.
,   केंद्रीय विद्यालय संगठन की 31वीं युवा संसद की संभाग स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन 30 और 31 अगस्त को किया गया. प्रतियोगिता में केन्द्रीय विद्यालय लखनऊ संभाग के पाँच विद्यालय के वी आई आई एम लखनऊ के वी आर आर सी फतेहगढ़, के वी जे आर सी बरेली, के वी फैजाबाद, के वी रायबरेली के युवा सांसदों ने हिस्सा लिया.
,   30 अगस्त को कार्यक्रम का उदघाटन मुख्य अतिथि पूर्व राज्यसभा सांसद राजनाथ सिंह सूर्य द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर के किया गया. इस अवसर पर पूर्व सहायक आयुक्त के वी संगठन एवं विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य आर पी द्विवेदी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे. लखनऊ संभाग के उपायुक्त अजय पन्त ने हरित पौध व शाल अर्पण कर मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि का स्वागत किया. गोमतीनगर के प्राचार्य डॉ सी बी पी वर्मा ने मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि सहित केंद्रीय विद्यालय संगठन लखनऊ संभाग के अधिकारियों का हार्दिक स्वागत व अभिनन्दन किया.
,   डॉ अनुराग यादव सहायक आयुक्त के वी संगठन लखनऊ संभाग द्वारा युवा संसद की परिकल्पना, उद्देश्य और महत्ता पर प्रकाश डाला गया. तत्पश्चात अपने अभिभाषण में उपायुक्त अजय पंत ने मुख्य अतिथि के सम्मान में विद्यार्थियों को उनके प्रेरणाप्रद व्यक्तित्व की जानकारी दी. उन्होंने सभी प्रतिभागियों को सांसद के समान ही ऊर्जावान बनने की प्रेरणा दी. उन्होंने युवा सांसदों के रूप में उपस्थित प्रतिभागियों से युवा संसद की कार्यप्रणाली के सूक्ष्म अवलोकन के माध्यम से उसे भविष्य में आत्मसात करने का भी आह्वान किया.
,   सांस्कृतिक कार्यक्रम के उपरान्त युवा संसद प्रतियोगिता का विधिवत प्रारंभ हुआ. प्रथम प्रतिभागी के रूप में के वी फैजाबाद ने प्रस्तुति दी. तत्पश्चात जे आर सी बरेली तथा के वी रायबरेली के प्रतिभागियों ने अपनी प्रस्तुतियाँ दी. प्रतियोगिता के अंतर्गत प्रश्न काल के दौरान समसामयिक एवं ज्वलंत समस्याओं पर प्रश्न उठाकर युवा सांसदों ने सभा को अभिभूत कर दिया. के वी के युवा सांसदों द्वारा पूर्ण जोश व उत्साह के साथ संसद की कार्यवाही का प्रदर्शन किया गया. प्रतिभागियों द्वारा संसद की कार्यवाही पूर्ण अनुशासन व गरिमा के साथ प्रस्तुत की गयी. इस प्रतियोगिता की मेजबानी के वी गोमतीनगर लखनऊ कर रहा है.
,  

Related Post