Latest News

केंद्रीय विक्रय एकांश, आकाशवाणी मुंबई ने मनाया स्वर्ण जयंती वर्ष

udaybhoomi 3/10/2018/span> Technology

रेनू चतुर्वेदी : मुंबई :
,  केंद्रीय विक्रय एकांश का स्वर्ण जयंती समारोह, एक अक्टूबर को ,चर्च गेट ,मुंबई स्थित ब्राटकास्टिंग हाउस के सभागार में अनोखे अंदाज में मनाया गया. कार्यक्रम में केंद्रीय विक्रय एकांश से सेवानिवृत्त सभी अधिकारियों को और कर्मचारियों को आमंत्रित किया गया था. कार्यक्रम की परिकल्पना केंद्रीय विक्रय एकांश के प्रमुख रवींद्र खासनिस की थी और इसे अपर महानिदेशक ,पश्चिम क्षेत्र, नीरज अग्रवाल के संरक्षण में मूर्त रूप दिया जा सका.
,   कार्यक्रम के आरंभ में सहायक निदेशक, रेनू चतुर्वेदी ने सभागार में उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत किया. स्वागत भाषण में रेनू चतुर्वेदी ने कहा कि रिटायर्ड लोगों को आमंत्रित करने का मतलब है कि हमें आज भी आपकी जरूरत है. वर्तमान के धरातल पर हमें यदि नई संभावनाओं को तलाशना है, कुछ ठोस कदम उठाने हैं, तो हमें अतीत के अनुभव को साथ लेकर चलना होगा. आपके अनुभव की पोटली किसी खजाने से कम नहीं है.
,   इसके बाद के.वि.ए. प्रमुख रवींद्र खासनिस ने अपने वक्तव्य में कहा कि आप सबके भरोसे ही हम आज यहां तक पहुंच सके हैं. किसी भी संस्था की नींव उसके कर्मचारी होते हैं. रिटायर्ड लोगों ने जो सिस्टम हमें दिया है हम उसीको आगे बढ़ा रहे हैं. हमें खुशी है कि आप इतने कम समय में यहां आए. अपर महानिदेशक नीरज अग्रवाल ने सभी को धन्यवाद दिया और कहा कि जैसे बागवान अपने बाग को देखना चाहता है कि जो बाग मैंने लगाया था आज कैसा है ,और उसे फलता फूलता देखकर खुश होता है वैसे ही आप सब भी आज खुश दिखाई दे रहे हैं. हमनें काफी सफलता हासिल करली है परन्तु अभी और भी ऊंचा उठना है.
,  
,   संबोधन के बाद रिटायर्ड लोगों को स्मृति चिन्ह और पुष्प देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम का संचालन के.वि.ए. के कार्यक्रम निष्पादक प्रदीप कुमार ने अपनी प्रभावशाली शैली में किया. के.वि.ए. का इतिहास और कार्यप्रणाली की बात की. वहीं बीच बीच में बहुत ही रोचक ढंग से जानकारी भी दी. कुछ लोकप्रिय विज्ञापनों का भी जिक्र किया. बहुत ही भावुक होकर आत्मीयता से धन्यवाद दिया कार्यक्रम निष्पादक, मोहित शर्मा ने.
,   समारोह के उत्तरार्द्ध मे आकाशवाणी मुंबई के प्रतिभाशाली विभागीय कलाकारों द्वारा संगीत का कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया. शीर्षक था 'पहाड़ी के रंग नग़मों के संग'. इस कार्यक्रम में सभी कलाकारों ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से सभी को आल्हादित कर दिया. सभागार में उपस्थित संगीत रसिकों ने फिल्मी गानों का खूब आनंद लिया और सराहा भी. गायन में अर्चना खासनिस की गायकी की मिठास ने सभी का दिल जीत लिया. कार्यक्रम में अपर महानिदेशक अभियांत्रिकी (आकाशवाणी, दूरदर्शन )एस. के. अरोड़ा के आने से समारोह की शोभा द्विगुणित हो गई. उपमहानिदेशक अभि. सुधीर सोदिया ने आकर इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई. पहाड़ी के रंग नग़मों के संग इस संगीतमय कार्यक्रम को संजोया था श्री संतोष संत ने और संचालन किया वरिष्ठ उद्घोषक श्री श्याम ने.

Related Post