Latest News

जनता भाजपा-कांग्रेस से है त्रस्त : सुशील गुप्ता

udaybhoomi 25/10/2018/span> Technology

पंकज सिंह : भोपाल : आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता अपने तीन दिवसीय मध्य प्रदेश प्रवास के लिए बुधवार को भोपाल पहुंचे. श्री गुप्ता मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कार्यकर्ताओं से मुलाकात के अलावा गोविंदपुरा, सीहोर, भोपाल मध्य, नरसिंहगढ़ और हुजूर में आमसभाओं को संबोधित करेंगे.
,   श्री गुप्ता के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए आप के प्रदेश संगठन मंत्री पंकज सिंह ने बताया कि सांसद गुप्ता बुधवार दोपहर भोपाल पहुंचे हैं. उन्होंने प्रदेश कार्यालय में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इसके बाद वे देर शाम गोविंदपुरा में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. इस दौरान वे चुनावी रणनीति पर बातचीत करेंगे.
,   श्री गुप्ता ने कार्यकर्ताओं से बातचीत में कहा कि आम आदमी पार्टी व्यवस्था परिवर्तन के लिए चुनाव मैदान में आई है. आम आदमी पार्टी को सत्ता का मोह नहीं है. व्यवस्था परिवर्तन के जरूरी है कि आम जनता के लिए रोजी, रोटी, शिक्षा स्वास्थ्य, बिजली, आदि की व्यवस्था की जाए. आम आदमी पार्टी के प्राथमिक लक्ष्यों में यह शामिल है. हम यह मानते हैं कि जब मानव संसाधन का विकास होगा, तो देश का भी विकास होगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में शिक्षा का बजट 24 प्रतिशत है. यह सरकार अगर एक रुपए कमाती है, तो उसमें से 24 पैसे शिक्षा के लिए खर्च करती है. हम चाहते हैं कि यह व्यवस्था देश के हर हिस्से में हो. इसके विपरीत मध्य प्रदेश की बात करें, तो हिंदुस्तान के सभी राज्यों में मध्य प्रदेश 28वें स्थान पर है. शिवराज सरकार ने 25 हजार स्कूल बंद कर दिए. यह शर्म की बात है कि मध्य प्रदेश में 46 प्रतिशत बच्चे कुपोषित हैं. दिल्ली सरकार स्वास्थ्य पर 12 प्रतिशत खर्च करती है. वहीं मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य की स्थिति बदहाल है. इसी तरह अन्य मामलों में मध्य प्रदेश देश के अन्य राज्यों के मुकाबले काफी पीछे है. इन हालात से जनता त्रस्त है और बदलाव चाहती है.
,  

Related Post