Latest News

मोदी नहीं तो भाजपा नहीं

udaybhoomi 25/10/2018/span> Technology

विकल्प शर्मा : भोपाल : ऐसा लगने लगा है कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पूरे एक्शन में आ गया है. मोहन भागवत के बाद दत्तात्रेय होसबोले केवल अमित शाह पर ही नहीं बल्कि संघ के सर सह कार्यवाहक कृष्ण गोपाल पर भी भारी पड़ते दिखाई दे रहे हैं.
यह गौर तलब है कि नरेन्द्र मोदी कृष्ण गोपाल के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. संघ के सूत्र बताते हैं कि मोदी ने होसबोले से नजदीकियां बढाकर एक तरह से उन्हें पूरी तरह से अपने गुट में शामिल कर लिया. इसका यही कारण था कि होसबोले ने लखनऊ पहुंचने से पहले दिल्ली में कृष्ण गोपाल के पेच कसे और पूछा उत्तरप्रदेश में भाजपा बेहाल क्यों रही मंत्री काम करने की बजाये वसूली में क्यों लगे हैं.
शायद यही कारण था जब संघ की यह टीम और अमित शाह लखनऊ पहुंचे तो कृष्ण गोपाल का पहला बम मुख्यमंत्री योगी पर फूटा. गौरतलब है कि कृष्ण गोपाल संघ में भाजपा का प्रतिनिधित्व करते हैं. ओैर यह सब अमित शाह के सामने हो रहा था. सीधे तौर पर कहा गया कि कार्यकर्ताओं की नहीं सुनी जा रही, मंत्री घूसखोरी और वसूली में लगे हुए हैं. अफसरशाही बेलगाम हो गई है. मंत्री छोटे से काम के लिए 10 लाख की मांग करते हैं.
मुख्यमंत्री को तो घेरा ही गया सुनील बंसल भी संघ के फंदे में आ गये. होसबोले ने उन लोगों को भी सतर्क कर दिया जो मोदी के खिलाफ सर उठा रहे हैं. साफ तौर पर कहा गया कि राष्ट्रवाद और हिन्दुत्व के लिए अभी मोदी की आवश्यकता है. मोदी नहीं तो भाजपा नहीं वाले मंत्र पर काम करने की जरूरत है. दूसरे शब्दों में राम मंदिर प्राथमिकता के आधार पर रखा गया है लेकिन कोर्ट के निर्णय पर नज़र रखने को कहा गया.
50 प्रतिशत सांसदों पर सवाल उठाये गये हैं यह कहा जा रहा है कि इनके टिकट बदले या काटे जा सकते हैं. साथ ही केशव मोर्या और योगी के बीच चल रही तनातनी भी खुलकर सामने आ गई. लगता अभी दोनों को चेतावनी देकर छोड दिया गया है. ऐसी ही एक बैठक 10 महिने पहले भी संघ कर चुक है लेकिन इन 10 महिनों में संगठन और सरकार की कार्यशैली में कोई बदलाव नहीं आया.
संघ ने इसे अंतिम चेतावनी के रूप में लेते हुए अमित शाह से लेकर योगी सुनील बंसल और सरकार के लगभग सभी मंत्रियों को निशाने पर लिया है. माना जा रहा है कि 11 दिसम्बर के बाद उत्तरप्रदेश में सरकार और संगठन में दोनों में बढ़ा फेरबदल किया जा सकता है.


,  

 

Related Post