Latest News

कलरव में खूब रंग जमाया बच्चों ने

udaybhoomi 14/11/2018/span> Technology

मीडिया डेस्क: लखनउ: बाल दिवस के अवसर पर आज आकाशवाणी लखनउ में केन्द्रीय विद्यालय, गोमतीनगर के बच्चों ने कलरव कार्यक्रम पेश करके खूब रंग जमाया. इन बच्चों को तैयार किया विद्यालय की शिक्षिकाओं रितु कारिधाल और अंजलि सौरभ ने. कार्यक्रम का निर्देशन था आकाशवाणी की वरिष्ठ उद्घोषिका नूतन वशिष्ठ का और प्रस्तुति कार्यक्रम अधिशासी ममता उपाध्याय की थी.
,   इस कार्यक्रम की खास बात ये रही कि विद्यालय की छात्रा सुनयना खान ने ही इसकी एंकरिंग की. इसका आरंभ अमन शांति का दे पैगाम चाचा नेहरू तुम्हें प्रणाम गीत से हुआ. इसके बाद पेड़ लगाओ, पेड़ बचाओ झलकी के माध्यम से बच्चों ने जीवन के लिये जरूरी हरा सोना यानी पेड़ों की महत्ता पर बखूबी प्रकाश डाला. दृष्टि दुबे ने राग यमन में ए री आली पिया बिन कल न परे बोल के साथ छोटा ख्याल पेश किया. नितिन तिवारी ने चाचा नेहरू के बारे में जानकारी दी. प्रज्ञा सिंह ने चाचा नेहरू के कृतित्व पर एक कविता-छोड़ सभी आराम ऐश को राह चुनी बेगानी पढ़ी. आवेश श्रीवास्तव ने कैसियो पर आओ बच्चो तुम्हें दिखाएं झांकी हिंदुस्तान की गाना सुनाया. इस अवसर पर दस साल की कथक नृत्यांगना गिन्नी का साक्षात्कार छात्रा अंजलि ने ही लिया.
,   इस कार्यक्रम में केन्द्रीय विद्यालय, गोमतीनगर के जिन छात्र, छात्राओं ने हिस्सा लिया वे इस प्रकार हैं-मांडवी पांडे, अलिश्मा, श्रेया मौर्या, अक्षिता, धृति, आवेश, आरती, रजनीश, संचिता, सैफ, यशि, ईशा, साम्या, अंजलि, पवित्रा.
,  

Related Post