Latest News

रुपहले परदे की नयी धमक

udaybhoomi 10/1/2019/span> Technology

सौमित्र : मुंबई : रुपहले परदे पर विक्की कौशल की आमद जमे जमाये कलाकारों के लिए चेतावनी भी है और खतरे की घंटी भी है. 2018 के जाते जाते कई फिल्मों में उन्होंने अपनी जोरदार धमक पैदा की है. उन्होंने नेटफ्लिक्स की पहली हिन्दुस्तानी कॉमेडी ‘लव पर स्क्वायर फुट’ में और फिर शार्ट फिल्मों की अनाथोलोजी ‘लस्ट स्टोरीज’ से दर्शकों के दिल जीत लिए. ‘राजी’ में उन्होंने शांत और दमदार एक्टिंग की और संजू में रणवीर कपूर का बराबरी से मुकाबला किया. दोनों फ़िल्में हिट रहीं और साल के अंत में उन्होंने ‘मनमर्जियाँ’ में बदतर बॉय फ्रेंड का जबरदस्त किरदार कर वाहवाही लूटी.
,   पर सपनों का सरीखा ये साल अब भी कौशल के सर नहीं चढा है. वे कहते हैं कि मैं जिन निर्देशकों के साथ काम करने का सपना देखा करता था उनका भरोसा हासिल कर पाया हूँ. खुशकिस्मत था कि इस साल ऐसी फिल्म का हिस्सा बन सका जो मुझे आगे जाने के लिए प्रेरित करती है. हाल ही में ऐलान हुआ है कि अब विक्की मुग़ल औरंगजेब का किरदार करेंगे. करन जौहर की ये फिल्म 2020 में रिलीज़ होगी. पर 11 जनवरी को रिलीज़ हो रही 2019 की उनकी पहली एक्शन थ्रिलर ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ क्या उनका गलत कदम साबित होगी. ट्रेलर में पाकिस्तानी विरोधी मूड के चलते सोशल मीडिया पर उनकी जबरदस्त आलोचना हो रही है. कौशल आलोचना का स्वागत करते हुए कहते हैं कि फिल्म का काम ही चर्चा छेड़ना है. हालांकि वे चाहते है कि लोग आखिरी राय बनाने से पहले पूरी फिल्म देख लें. कौशल ने मेजर विहान शेरगिल का किरदार निभाया है. यह फिल्म 29 सितम्बर 2016 की सरहद पार उस सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है जो 19 जवानों की जान लेने वाले उरी के आतंकी हमले के जवाब में बनाई गयी है.
,   कौशल कहते हैं क्योंकि सेना की कार्रवाई सबके दिमाग में ताज़ा है. इसलिए ज्यादा कोई छूट नहीं ले सकता था. फिल्मकार आदित्य धर रक्षा प्रोटोकॉल के हिसाब से चले और उन्होंने इसमें शामिल सैनिकों के नाम पर पृष्ठभूमि को काल्पनिक बना दिया मगर ऑपरेशन के मामले में हकीकत बयां की है. उरी की पटकथा मिलने पर उनको खुद को यकीं दिलाने में जद्दोजेहद करनी पड़ी की वे सेना के अफसर का आभामंडल व शख्सियत परदे पर उतार सकते हैं.
,  

Related Post