Latest News

हर गांव के परिवार को मिलेगी पहचान संख्या : लक्की अरोड़ा

udaybhoomi 10/1/2019/span> Technology

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक : कुरुक्षेत्र : उपमंडल शाहाबाद के एसडीएम व शुगर मिल के एमडी सुशील कुमार के मार्गदर्शन में बुधवार को नगरपालिका कार्यालय के पास संत शिरोमणि रविदास मंदिर के प्रांगण में खंड की सभी आंगनवाडी वर्करों को हर गांव के परिवार की पहचान संख्या के फार्म भरवाने हेतू विस्तार से जानकारी दी गई.
,  
,  बुधवार को कार्यक्रम में जानकारी देते हुए जिला सांख्यिकी अधिकारी लक्की अरोडा ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा परिवार के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज उपलब्ध करवाया जा रहा है. यह दस्तावेज केंद्र व राज्य सरकार की जनहित योजनाओं का लाभ लेने के लिए मान्य होगा. हर परिवार को पहचान संख्या मिलने के बाद समय समय पर जनगणना का कार्य करने में भी बहुत सुविधा रहेगी. इस परिवार पहचान संख्या का रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए अपने नजदीक के आंगनवाडी केंद्र में जाकर विभाग द्वारा जारी एक फार्म भरवाना होगा, जिसमें अपने परिवार के सभी सदस्यों का ब्यौरा उपलब्ध करवाना होगा.
,  
,   कार्यक्रम में सीडीपीओ सुखवंत कौर ने संबोधित करते हुए कहा कि हर आंगनवाडी कार्यकर्ता अपने क्षेत्र में जनता को बेटी बचाओ-बेटी पढाओ, आपकी बेटी-हमारी बेटी तथा सुकन्या समृद्धि खाता योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दे तथा लाभपात्रों के फार्म कंपलीट भरवाकर मुख्यालय में जमा करवाएं ताकि हर पात्र को इन योजनाओं का लाभ मिल सके. इस अवसर पर सीडीपीओ सुखवंत कौर के अलावा सहायक जिला सांख्यिकी अधिकारी संजय चौधरी, आंगनवाडी सुपरवाईजर सतविंद्र कौर, पूनम शर्मा, सुमन, पू जा, शशि, सुनीता तथा पुष्पा सहित खंड की आंगनवाडी वर्कर मौजूद थी.
,  

Related Post